चेन्नई सुपर किंग्स -किंग्स इलेवन पंजाब : करो या मरो का फैसला आज

 

https://eastnews24x7.blogspot.com/

आईपीएल के 13वें सीजन का आज एक दिन में दो मैच होगी। आपको बता दें कि दोनों मुकाबले करो या मरो जैसे हैं। पहले दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर अबु धाबी में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने-सामने होंगी। इसके बाद दुबई में शाम 7 बजकर 30 मिनट पर कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होगा। इस मुकाबले में पंजाब को किसी तरह से जीतना होगा। क्योंकि पंजाब के 13 मैचों 12 पॉइंट्स हैं। चेन्नई पहले ही प्ले-ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। ऐसे में अगर चेन्नई यह मैच जीत जाती है, तो पंजाब के लिए प्ले-ऑफ के दरवाजे पूरी तरह बंद हो जाएंगे।

वहीं, शाम को होने वाले मैच की बात करें तो कोलकाता और राजस्थान के बीच होने वाला मुकाबला भी एलिमिनेटर की तरह होगा। दोनों टीमों के 12-12 पॉइंट्स हैं और टॉप-3 टीमों के पॉइंट्स 14 या उससे ज्यादा हैं। ऐसे में दोनों में से जो भी टीम यह मैच हारेगी, वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। अगर पिच और मौसम की बात करें तो अबु धाबी और दुबई में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। अबु धाबी में तापमान 24 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। वहीं, दुबई में तापमान 22 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। दोनों जगह पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। 

अबु धाबी में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। वहीं, दुबई में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। अबु धाबी में पिछले 44 टी-20 में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 56.81% रहा है। वहीं, दुबई में इस आईपीएल से पहले यहां हुए पिछले 61 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 55.74% रहा है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ