महिला खिलाड़ियों के समर्थन में इंसाफ मंच और ऐपवा ने बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने की मांग की

देश में ब्लातकार की नई संस्कृति बनायी जा रही है - मीना सिंह 

लखनऊ । दिल्ली के जंतर-मंतर पर न्याय के लिए संघर्षरत महिला खिलाड़ियों के समर्थन में  लखनऊ के सरोजिनी नगर क्षेत्र के दारोगाखेड़ा कालोनी में स्थित चंद्रशेखर आज़ाद की मूर्ति से इंसाफ मंच व ऐपवा के द्वारा कानपुर रोड तक कैंडिल  मार्च निकाला गया। कार्यक्रम के प्रारम्भ में 10 मई 1857 -देश की आज़ादी की पहली जंग-को याद करते हुए मंगल पांडेय, बहादुर शाह जफर , बेगम हजरत महल , ऊदादेवी , रानी लक्ष्मीबाई ,  झलकारीबाई समेत 1857 के  लाखों वीर शहीदों को नमन किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए ऐपवा नेता मीना सिंह ने कहा कि आज़ादी के जिन मूल्यों के लिए देश के लाखों लोगों ने शहादत दी आज उस पर लगातार हमले हो रहे है । देश की गंगा जमुनी तहजीब आज खतरे में है । यही नहीं 1857 की राष्ट्रीय क्रांति के लाखों वीर शहीदों के सपनों को आज रौंदा जा रहा है और उनकी क़ब्र पर चौतरफा तबाही का एक नया भारत ( New India ) बनाया जा रहा है। महिला नेता ने कहा कि ये कहना गलत न होगा कि बलात्कार की नई संस्कृति बनाई जा  रही हैं । इसे हम कठुआ , उन्नाव , हाथरस , बिलकिस बानो , चिन्मयानंद प्रकरण समेत अनेकों  घटनाओं में देख सकते हैं । 

इंसाफ मंच के अध्यक्ष आर बी सिंह ने कहा कि देश के लिए पदक लाने वाली, भारत का नाम पूरे विश्व में रौशन करने वाली बेटियां लगभग 15 दिनों से देश की राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर बैठी हुई है और चीख चीखकर कह रही रही कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने उनका यौन शोषण किया है । वे मोदी सरकार से कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से बृजभूषण शरण सिंह को हटाने व  FIR दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग कर रही हैं लेकिन मोदी सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी।

सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद FIR दर्ज हुई है जिसमें पॉक्सो ( POCSO ) जैसी संगीन धारा भी शामिल है, इसके बावजूद भी भाजपा सांसद बृज भूषण सिंह को दिल्ली पुलिस जो गृहमंत्री के अधीन है, गिरफ्तार नहीं कर रही है । जब देश के लिए पदक लाने वाली बेटियां सुरक्षित नहीं है तब इस देश के गरीबों  - मजदूरों के घर की बेटियाँ क्या सुरक्षित होंगी ? कार्यक्रम में शामिल प्रमुख लोग में  साथी सुरेश जी , राजेश अंबेडकर , प्रद्दुम्न , रोज आलम , R B Singh , A N Singh , M U Siddiqui , विनीत ,  ओमप्रकाश राज ,  मीना राज , रेनू सिंह , अनीता , मीना गुप्ता आदि लोग शामिल थे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ