विधानसभा चुनाव : बहुमत के आंकड़े तक पहुंच सकते हैं नीतीश !

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार नए सपनों के लिए फिर से मौका मांग रहे हैं। सीएसडीएस लोकनीति का ओपिनियन पोल बताता है कि नीतीश को बिहार एक मौका और दे सकता है। ओपिनियन पोल के मुताबिक, नीतीश के एनडीए गठबंधन को 38 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं। वहीं, तेजस्वी यादव के महागठबंधन को 32 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं। 6 दलों वाले गठबंधन ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्यूलर फ्रंट को सात प्रतिशत, जबकि चिराग पासवान की लोकजनशक्ति पार्टी को छह प्रतिशत वोट मिल सकते हैं। यानी चुनावी रेस में नीतीश कुमार सबसे आगे हैं। उन्हें अभी कोई खतरा नहीं है।

आपको बता दें कि 2015 में 80 प्रतिशत लोग नीतीश सरकार के कामकाज से संतुष्ट थे लेकिन 2020 के इस ओपिनियन पोल में ये आंकड़ा गिरकर 52 प्रतिशत हो गया है। 2015 में सिर्फ 18 प्रतिशत लोग ही नीतीश सरकार से नाखुश थे लेकिन 2020 के ओपिनियन पोल में नीतीश से नाखुश लोगों का प्रतिशत 44 हो गया है। यह नीतीश कुमार के लिए बड़ी चुनौती है।

किसको कितना मिल सकता है सीट

बिहार की कुल 243 विधानसभा सीटों में से एनडीए को 133 से 143 सीट मिल सकती हैं। गौरतलब है कि बिहार विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 122 है। यानी बहुमत के आंकड़े तक आराम से नीतीश पहुंच सकते हैं। तेजस्वी के महागठबंधन को 88 से 98 सीटें मिल सकती हैं। चिराग की एलजेपी दो से छह सीटों पर ही सिमट सकती है। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ