देश की खास खबरें मात्र कुछ ही मिनट में

गिलगित-बाल्टिस्तान का दर्जा बदलने पर भारत की PAK को दो टूक, अवैध कब्जे को पाकिस्तान तत्काल खाली करे


नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को गिलगित-बाल्टिस्तान को अंतरिम प्रांत का दर्जा देने का ऐलान किया। उन्होंने गिलगित में एक रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तान सरकार के फैसले की घोषणा की। लेकिन पाकिस्तान के इस फैसले का भारत ने विरोध किया है। और कहा कि अवैध कब्जे को पाकिस्तान तत्काल खाली करे। उन्होंने कहा है कि मैं फिर से कहता हूं कि गिलगित-बाल्टिस्तान सहित केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत के अभिन्न अंग हैं।  

हिज्बुल कमांडर डॉक्टर सैफुल्ला ढेर, दूसरा आतंकवादी गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के बाहरी हिस्से में रविवार को एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर को ढेर कर दिया गया जबकि दूसरे आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बल इलाके में तलाशी ले रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उनपर गोली चला दी। सुरक्षा बलों ने इसका जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक दहशतगर्द को मार गिराया गया है। उसकी पहचान हिज्बुल कमांडर सैफुल्लाह के तौर पर हुई है। कई आतंकी हमलों के सिलसिले में सुरक्षा एजेंसियां उसकी तलाश में थी। उन्होंने बताया कि मौके से अन्य आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि डॉ. सैफुल्ला हिजबुल मुजाहिदीन का नंबर वन कमांडर था। यह बहुत कामयाब ऑपरेशन रहा। सैफुल्ला ने घाटी में रियाज नायकू की मौत के बाद हिजबुल की कमान संभाली थी। डॉक्टर सैफुल्ला उर्फ अबु मुसैद पुलवामा के मलंगपोरा का रहने वाला था। वह बुरहान वानी के 12 आतंकियों की टीम में भी शामिल था। सैफुल्ला A++ कैटेगरी का आतंकी था।

निकिता हत्याकांड में बुलाई महापंचायत अब अगले हफ्ते, आइए जाने आखिर क्यो?

हरियाणा की निकिता तोमर हत्याकांड में आरोपियों को फांसी देने की मांग को लेकर रविवार को बुलाई गई महापंचायत में बवाल हो गया। पुलिस ने लाठीचार्ज कर हालात पर काबू पाया। आपको यह महापंचायत अगले राबिवार को बुलाने की तैयारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक ट्रक में भरकर पत्थर लाए गए थे और पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू हो गई। पुलिस ने थोड़ी देर में स्थिति पर काबू पा लिया।

डीसीपी सुमेर सिंह ने कहा कि इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। महापंचायत की भी अनुमति नहीं दी गई थी। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ लोगों ने हाइवे जाम किया गया और दुकानों में तोड़फोड़ शुरू कर दी।

पूर्वी चम्पारण : गोविंदगंज में बंट रहा है पर्चा- ‘बेटी बचाना है तो बलात्कारी को हराना है’

बिहार के पूर्वी चम्पारण की सरजमीं जहां से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ जंग-ए-आजादी का बिगुल फूंका था। आज उसी चम्पारण की एक खास कांस्टीचूएंसी गोविंदगंज की धरती पर सीधी लड़ाई एक बलात्कारी और लोजपा संसदीय दल के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी के बीच होने वाली है। राजू तिवारी ने साल 2015 में यह सीट फतह की थी। तिवारी के विरुद्ध कांग्रेस ने बिहार कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष बृजेश पांडेय को उतार रखा है।

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी निरंजन आर्य बने राजस्थान के नए मुख्य सचिव


जयपुर। सन् 1989 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी निरंजन आर्य को राजस्थान सरकार ने नया मुख्य सचिव नियुक्त किया है। आर्य, राजीव स्वरूप की जगह लेंगे जो केवल चार महीने तक मुख्य सचिव रहे। देर रात राज्य सरकार ने उन्हें पदमुक्त करते हुए आर्य को नया मुख्य सचिव नियुक्त किया। राज्य के कार्मिक विभाग ने देर रात 21 आईएएस अधिकारियों के तबादले या उनके पदनाम में बदलाव का एक आदेश जारी किया। इसमें आर्य को मुख्य सचिव नियुक्त किए जाने की घोषणा भी शामिल है।

सड़क पर थूका तो एक हजार रुपये का लगेगा जुर्माना, आइए जाने कहां?


मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में बृहन मुंबई महानगर पालिका ने कई कड़े कदम उठाए हैं। अब मुंबई में सड़कों पर या किसी भी सार्वजनिक जगह पर थूकने पर 1000 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा। इसके लिए मार्शल सड़कों पर निगरानी रखेंगे।


 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ