बैंक ऑफ इंडिया शाखा भीखरपुर के कर्मचारियों की कार्यशैली से उपभोक्ता परेशान


  • बैंक कर्मचारियों के कार्यशैली  से उपभोक्ताओं में आक्रोश 
  • केवाईसी न करने से उपभोक्ता हो रहे परेशान

श्रेयांश सिंह सूरज, विशेष संवाददाता 

बाराबंकी। जिले के देवीगंज-सुबेहा मार्ग पर स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा भीखरपुर के कर्मचारियों की कार्यशैली से उपभोक्ता परेशान हैं।लोगों का आरोप है कि कर्मचारी समय से कार्य नहीं करते और छोटे-छोटे कामों के लिए बैंक के आज कल कहके चक्कर लगवाते हैं,एक काउंटर से दूसरे काउंटर की ओर इशारा करते रहते है उपभोक्ताओं की केवाईसी न होने से बैंक में लोग घण्टो तक अपनी बारी के लिए धक्का मुक्की करते है इसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बैंक में बैंक कर्मचारियों की तानाशाही कायम है, और लोगों से अभद्र व्यवहार भी करते हैं। 

वही प्रेम चंद्र जायसवाल बताते हैं कि उन्हें तीन महीने पहले बैंक बीसी के माध्यम से खाता खुलवाया था। लेकिन 3 महीने बीत जाने के बावजूद क्या हुआ अब तक पता नहीं चल पा रहा है। जब बीसी के पास जाते हैं तो कहते है बैंक जाइए अगर बैंक जाते हैं तो वहां से बीसी के पास जाने का जवाब दिया जाता है। लगातार वो बैंक और बीसी के चक्कर लगा रहे हैं। ऐसे में उनका व्यापार भी चौपट हो रहा है। वहीं दूसरी ओर सूरजपुर के रहने वाले गौरव बैंक में खाता खुलवाने के लिए कई महीनों से चक्कर लगा रहे हैं बैंक कर्मी कभी किसी बहाने से काम टाल देते हैं या फिर कोई कमी निकाल देते है,लेकिन काफी समय बीतने के बावजूद अभी तक उनका खाता नहीं खुल पाया। 

वही पीड़ित राम कुमार की पत्नी की मृत्यु हुए कई वर्ष हो गए और बीमा की राशि पाने के लिए वह लगातार बैंक के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन पिछले 3 साल के बावजूद अभी तक उन्हें ना बीमा की राशि मिल पाई ना कोई सही जवाब हालांकि बैंक कर्मी ने यहां तक कह दिया कि उनके बीमा की जो स्कीम थी वही फर्जी था। भीखरपुर बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारियों की कार्यशैली से लगातार लोग पीड़ित हैं। और बैंक कर्मचारियों को किसी का भी डर नहीं! बैंक कर्मचारी साफ कहते हैं कि जहां जाना है जाओ शिकायत कर दो। आखिर कब तक बैंक कर्मचारियों की कार्यशैली ऐसे बनी रहेगी और लोग परेशान होते रहेंगे। या बैंक आलाधिकारियों की कुम्भकर्णी नींद खुलेगी ये तो समय के गर्भ में है।


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