नितिन गडकरी ने भारत और जापान के बीच इंफ्रास्ट्रक्चर के सतत विकास को मजबूत करने के लिए जापानी प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की

नई दिल्ली/पीआईबी। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज नई दिल्ली में भारत में जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी की उपस्थिति में जापान के प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार और मुंबई-अहमदाबाद राष्ट्रीय हाई स्पीड रेल परियोजना के लिए संयुक्त समिति की बैठक के सह-अध्यक्ष डॉ. मसाफुमी मोरी के नेतृत्व वाले जापानी प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की।

Image

दोनों पक्षों ने सड़क परिवहन और लॉजिस्टिक्स सर्विस से संबंधित सड़क इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में विचारों का आदान-प्रदान किया और सतत परिवहन विकास, वैकल्पिक स्वच्छ और हरित ईंधन, यात्रियों और कार्गो की आवाजाही के लिए नवीन पारगमन प्रौद्योगिकियों के विकास के क्षेत्र में क्षमता विकास और प्रौद्योगिकी साझा करने पर विचार-विमर्श किया। नॉर्थ-ईस्ट रोड नेटवर्क कनेक्टिविटी सुधार परियोजनाओं के साथ-साथ भारत के उत्तर-पूर्व क्षेत्र के लिए भारत-जापान सतत विकास पहल पर जोर दिया गया।

Image

इस बैठक के माध्यम से दोनों देशों के साझा मूल्यों और रणनीतिक और आर्थिक मामलों से जुड़े परस्पर हितों की दृढ़ नींव पर परिवहन और रसद में समकालीन चुनौतियों के प्रभावी समाधान के लिए जापान के साथ भारत की निरंतर साझेदारी और सहयोग को मजबूत करने का मार्ग प्रशस्त किया गया।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ