प्रधान संघ ने विभिन्न समस्या को लेकर दिया ज्ञापन

श्रेयांश सिंह सूरज, विशेष संवाददाता 

बाराबंकी जिले के बनीकोडर ब्लॉक के ग्राम प्रधान संघ अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने प्रधानों के साथ सोमवार को विभिन्न समस्याओं के लेकर माननीय प्रधानमंत्री को पांच सूत्रीय ज्ञापन खंड विकास अधिकारी रवि शंकर पांडे को सौंपा। जिसमे जनता द्वारा निर्वाचित प्रधानों को अकारण भ्रष्ट समझ कर संदेह करने व परेशान एवं हतोत्साहित करने के लिए मनरेगा योजना में कार्यस्थल पर ही छडडे ऐप के माध्यम से दिन में दो बार उपस्थिति प्रमाणित करना अनुमान किया गया है।

जबकि अधिकांश ग्रामों में नेटवर्क की समस्या के कारण एन एम एम एस ऐप के माध्यम से मजदूरों की उपस्थिति अंकित नहीं हो पा रही है और मस्टरोल शुरू हो जा रहा है भारत सरकार के ग्रामीण विकास विभाग मनरेगा डिवीजन द्वारा जारी 23 दिसंबर 2022 के आदेश को वापस लिया जाए और पंचायत सहायक कम डाटा एंट्री ऑपरेटर शौचालय केयरटेकर एवं प्रधान के मानदेय की व्यवस्था राज्य सरकार द्वारा अलग से करने का वादा माननीय मुख्यमंत्री महोदय द्वारा किया गया था जिस पर तत्काल अमल किया जाए ₹213 प्रतिदिन की मजदूरी पर मजदूर काम करने को तैयार नहीं है।

इसे बढ़ाकर कम से कम ₹400 प्रतिदिन किया जाए राज्य वित्त आयोग व प्रशासन सुधार आयोग की समस्त प्रमुख सिफारिशों को यूपी में लागू किया जाए प्रधानों, बीडीसी ,डीडीसी की सुरक्षा हेतु शस्त्र लाइसेंस जारी करने में प्राथमिकता दी जाए। इन मांगो को लेकर प्रधान संघ के अध्यक्ष  प्रदीप सिंह,अजय सिंह, सोनेंद्र विक्रम सिंह,विनय पांडेय,सीमा वर्मा,सूर्य कुमारी, पिंकी देवी, र दिलीप कुमार सरोज कुमारी जय प्रकाश सिंह रमेश चंद्र वर्मा, मीरा देवी,मंसाराम सहित दर्जनों प्रधान मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ