प्राइवेट डबल डेकर बस का टायर फटने से लगी भीषण आग

 

गजेंद्र ने संभाली कमान, फिर भी लाखों का नुकसान

श्रेयांश सिंह सूरज, विशेष संवाददाता  

बाराबंकी। जिले के अंसद्रा थाना क्षेत्र के खुशेहटी नहर पुलिया के समीप बुधवार सुबह प्राइवेट डबल डेकर बस का टायर फटने से आग फैल गई। उनका लाखों रुपए का समान जलकर राख हो गया। पुलिस व फायर ब्रिगेड की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। बस में सवार 4 दर्जन यात्री सुरक्षित है। मौके पर मौजूद ग्रामीणों द्वारा चर्चा में निकट स्थित राम प्रसाद की धुलाई सेंटर से चालक द्वारा पानी मांगा गया किंतु साफ-साफ इंकार करने से देखते ही देखते सब आग के हवाले हो गया, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश देखने मिला। 

घटना असंद्रा थाना क्षेत्र के हैदरगढ़-भिटरिया मार्ग स्थित खुशेहटी नहर पुलिया के समीप का है। जहां गुडगाव से बिहार जा रही डबल डेकर डीजल बस अचानक टायर फटने से धुआं उठने लगा।देखते ही देखते आग की लपटें उठने लगी।यहां भगदड़ मच गई। यात्रियों का आधा-अधूरा सामान बस में ही रह गया। उनका लाखों रुपए का सामान उनकी आंखों के सामने ही आग से जलकर राख हो गया। सूचना पर रामसनेहीघाट फायर ब्रिगेडकर्मियों घंटों कड़ी मशक्कत बाद आग पर काबू पाया गया। वही बस मालिक बिहार प्रांत के जनपद व थाना सुपौल के नवटोल निवासी दिनेश चौधरी पुत्र सीताराम चौधरी का कहना है कि बस में 45 यात्री सवार थे‌।थानाध्यक्ष अंसद्रा गजेंद्र प्रताप सिंह का कहना है आग पर काबू पा लिया गया। इसकी जांच की जा रही है।

गजेंद्र ने बहादुरी से संभाली कमान

आंग की सूचना पर थानाध्यक्ष असंद्रा गजेंद्र प्रताप सिंह फोर्स समेत मौके पर पहुंच गए। यहां फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने तक वह स्वयं कमान संभालते हुए आसपास के लोगों के सहयोग से आग पर पानी डाल काबू पाया गया। तदोरांत वह स्थानीय वाहन धुलाई के पंप से स्वयं पाइप पकड़ आग बुझाने का प्रयास किया।तब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच गई।तब आग पर काबू पाया गया। इस दौरान उनके साहसी कदम की लोगों में चर्चा है।क्योंकि थानाध्यक्ष बिना डरे व भय के धू-धू कर जल रही। बस के भयानक लपटों के बीच पानी की बौछार करते रहे।श्री सिंह के द्वारा संभाली गई। उक्त कमान की चर्चा क्षेत्र में है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ