आज रामा महाविद्यालय में दो दिवसीय एजुकेशनल कार्निवाल का हुआ समापन

विशेष संवाददाता 

लखनऊ। आज रामा महाविद्यालय में दो दिवसीय एजुकेशनल कार्निवाल का समापन हुआ। यह कार्यक्रम नवाचार का उदाहरण प्रस्तुत करता है। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय शैक्षिक योजना 2020 का लक्ष्य शिक्षा को क्लासरूम के बाहर लाना एवं रुचिकर बनाना था। कार्यक्रम, छात्रों के बहुमुखी प्रतिभा के विकास हेतु आयोजित किया गया था।

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में भिन्न-भिन्न प्रतियोगिताएं एवं कलात्मक प्रस्तुतियां जैसे की नृत्य, गायन, नाटक आदि संपादित हुए। यह कार्यक्रम रामा महाविद्यालय के शिक्षा संकाय द्वारा आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से भावी शिक्षकों को एक इनोवेटिव लर्निंग मॉडल का उदाहरण प्रस्तुत किया गया, जिससे कि वह अपने भावी जीवन में उसका प्रयोग कर सके। 

कार्यक्रम के अंत में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ जिससे पूरा वातावरण होली के उत्साह एवं उल्लास में परिवर्तित हो गया। कार्यक्रम की संयोजिका, विभागाध्यक्षा  डॉ किरण द्विवेदी एवं महाविद्यालय की प्राचार्या कौसर परवीन जी ने अपने अभिभाषण के द्वारा कॉलेज के प्रबंधक मनोज यादव जी एवं निदेशक अभिषेक यादव जी का इस कार्यक्रम के सूत्रधार होने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ