शहीदों के बलिदान की बदौलत आज हम लोग खुली हवा में सांस ले रहे हैं - जयराम अनुरागी


बलिया। क्षेत्र की सुप्रसिद्ध सामाजिक संस्था राम अइगा प्रसाद अनुरागी फाउंडेशन (रापा फाऊंडेशन ) के प्रधान कार्यालय "ग्रीनहट" पर 68 वां स्वतंत्रता दिवस बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। उक्त अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए नेशनल प्राइम अवार्ड 2019 से सम्मानित जनपद के सुप्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता जयराम अनुरागी ने कहा कि देश के अनगिनत ज्ञात - अज्ञात शहीदों के बलिदान की बदौलत आज हम लोग खुले में सांस ले रहे हैं, जिन्होंने देश की आन - बान - शान के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। ऐसे शहीदों के बलिदान को बेकार नहीं होने देना है। हालांकि कुछ ताकतें बीच - बीच में सामाजिक ताने-बाने को खत्म करने के लिए कुचक्र रचती रहती है, लेकिन हम लोगों को ऐसी ताकतों के मनसूबों को किसी भी हालत में सफल नहीं होने देना है।

उन्होंने आगे कहा कि आजादी के 68 साल बीतने के बावजूद  आज भी एक बहुत बड़ी आबादी को बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। आज भी जाति एवं धर्म के नाम पर भेदभाव और उत्पीड़न जारी है। यदि देश के अन्दर वास्तव में हम लोग गैर बराबरी को समाप्त कर एक समतामूलक समाज की रचना करना चाहते है तो समाज के प्रत्येक व्यक्ति को समाज में यथोचित सम्मान देते हुए समानता के सभी अवसर उपलब्ध कराना होगा।  

इस अवसर पर भाग लेने वालों में सर्व श्री धनंजय कुशवाहा , चन्दन रस्तोगी, धर्मेंद्र प्रधान,  सुनील बेदी, भैया शक्ति रंजन चौधरी "दीपू " , भैया धार्विक रंजन चौधरी " हैप्पी " , संदीप ठाकुर , विवेक सिंह जाटव , ऋषिकेश कुमार,  सुशील कुमार, बब्बन राम, धनजी कुमार, दिलीप कुमार, आनन्द कुमार, विशाल कुमार, आदित्य कुमार एवं दिनेश कुमार आदि प्रमुख रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान प्रतिनिधि अजीत कुमार राजभर एवं संचालन सुनील कुमार यादव ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ