आजकल घर-घर में बीमारियां लड़ाई झगड़ा धन में बरकत नहीं होती तो जयगुरुदेव नाम की ध्वनि बोलना शुरू करे


सभी सन्तों से अधिक मेहनत करने वाले बाबा जयगुरुदेव जी को इतिहास कभी भूलेगा नहीं

इंदौर (मध्य प्रदेश)। निजधामवासी बाबा जयगुरुदेव जी के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी, इस समय के पूरे समरथ सन्त सतगुरु, परम दयालु, त्रिकालदर्शी, दुःखहर्ता, उज्जैन वाले बाबा उमाकान्त जी महाराज ने 29 मार्च 2023 सायं इंदौर आश्रम में दिए व अधिकृत यूट्यूब चैनल जयगुरुदेवयूकेएम पर लाइव प्रसारित संदेश में बताया कि इस धरती पर सन्त समय-समय पर आते रहे। कबीर के रूप में, गोस्वामी, पलटू, नानक, राधा स्वामी, विष्णु दयाल जी, घूरेलाल जी और हमारे गुरु महाराज के रूप में आए, वह शक्ति आई। गुरु महाराज ने बहुत लोगों को जगाया, घूम-घूम कर के इतना मेहनत किया कि इतिहास कभी भूलेगा नहीं। 

बहुत से लोगों ने महापुरुषों के इतिहास को छुपाने की कोशिश की

बहुतों ने अच्छे लोगों के इतिहास को छुपाने की और अपने नाम को आगे करने की कोशिश किया है। लेकिन सूरज को बादल कितना भी ढकने की कोशिश करे, सूरज कभी ढक नहीं सकता। ऐसे ही समय-समय पर जब महापुरुष की बातें जब लोगों को समझ में आती हैं, लोग अपना लेते हैं तो उनको फिर कोई भूल नहीं पाता। फिर यह जरूर है कि जो उनके प्रेमी होते हैं या उनके जगाए हुए नाम से जिनको फायदा होता है, वह उन्ही को मानने लगते हैं। 

जयगुरुदेव नाम की परीक्षा ले कर देख सकते हो

जैसे गुरु महाराज द्वारा प्रभु के जगाये हुए नाम जयगुरुदेव की आप बहुत से लोग जब परीक्षा लेते हो, जब वो नाम बोलने से तकलीफ दूर होती है तब आप गुरु महाराज को याद करते हो, उन्हें जानने लगते हो कि इन्होंने जयगुरुदेव नाम को जगाया था। जगाने वाले तो चले जाते हैं लेकिन नाम में शक्ति कुछ समय तक रहती है। कुछ समय मतलब, समय जैसा होता है उसी हिसाब से वो शक्ति रहा करती है। 

जगाने वाले तो बाबा जयगुरुदेव तो चले गए लेकिन जयगुरुदेव नाम में आज भी शक्ति है

जैसे कबीर साहब के जाने के बाद वाहेगुरु में शक्ति आ गई, दसों गुरुओं तक रही, फिर जिनका नाम लिखा पढ़ी में हाथरस वाले तुलसी साहब आया तो जब शिव दयाल जी उनके शिष्य बने, उनकी दया लिया और राधास्वामी नाम जगाया। राधास्वामी नाम तब तक चला जब तक गुरु महाराज जयगुरुदेव नाम को नहीं जगाए। जगाने वाले गुरु महाराज तो चले गए लेकिन आज भी जयगुरुदेव नाम में शक्ति पॉवर है। 

जयगुरुदेव नाम को हमेशा याद रखने की जरूरत है

नए लोग जयगुरुदेव नाम बोल करके तकलीफों में राहत पा सकते हो। आप जो लोग (आज सतसंग में) आए हो, आपके रिश्तेदार, मिलने-जुलने वाले किसी को भी किसी भी तरह की तकलीफ हो तो आप उनको भी बता सकते हो। जयगुरुदेव नाम को हमेशा याद रखने की जरूरत है। जयगुरुदेव नाम कभी भी मुसीबत तकलीफ में बोलकर के फायदा उठा सकता है। आजकल घर-घर में तकलीफ, बीमारियां, लड़ाई-झगड़ा, रुपया-पैसा में बरकत नहीं होती है। ऐसे समय में जयगुरुदेव नाम की ध्वनि सुबह-शाम बोलना शुरू कर दिया जाए तो उसमें भी राहत मिल जाती है। आप जो नए लोग हो एक बार परीक्षा ले करके देख लेना। 

बाबा उमाकान्त जी का आगामी सतसंग व नामदान कार्यक्रम

4 अप्रैल शाम 4  बजे से और 5 अप्रैल सुबह 7 बजे से नेशनल हाईवे, पेट्रोल पम्प के सामने, ग्राम उरईडबरी ( डोंगरगढ़ ) जिला राजनांदगाँव, छत्तीसगढ़, संपर्क 9575600700, 7898609673 समय परिस्तिथि अनुकूल होने पर होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ