पांच दिवसीय क्षमता विकास प्रशिक्षण का हुआ शुभारंभ


प्रशिक्षण में चार जिले के कार्यकर्ता हुए शामिल

श्रेयांश सिंह सूरज, विशेष संवाददाता 

बाराबंकी। जिले के रामसनेहीघाट क्षेत्र के जे०बी०एस महाविद्यालय मालिनपुर में शनिवार को एकल अभियान का पांच दिवसीय क्षमता विकास प्रशिक्षण का समिति के बंधुओ ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।एकल अभियान क्षमता विकास प्रशिक्षण संयुक्त रूप से बाराबंकी, लखनऊ, उन्नाव,रायबरेली के जिलों के  सेवाव्रतियों को केंद्रीय प्रशिक्षण प्रमुख ओम प्रकाश शर्मा ने एकल अभियान के कार्यों, विषयो के बारे में उपस्थित लोगो को विस्तृत  जानकारी दी।

कैसे गांवो में काम किया जाए शिक्षा के क्षेत्र में जिससे प्रत्येक गांवो में कोई भी व्यक्ति अशिक्षित न रहे हर वर्ग,हर गांव के लोग शिक्षा ग्रहण कर जागरूक हो,लोगो के बीच जाकर जागरूकता फैलाने के बारे में बताया। संभाग प्रशिक्षण प्रमुख लवकुश सिंह ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से गांवो के सर्वांगीण विकास हेतु हम लोग यह एकल अभियान चला रहे है जो प्रत्येक जनपद के हर गांव में हर वर्ग में जाकर वहां पर गरीब असहायो के बीच एक निशुल्क एकल विद्यालय खोलकर लोगो को शिक्षित करने का काम कर रहे है जो निरंतर आगे ही बढ़ता जा रहा है और शिक्षा के क्षेत्र हम सब मिलकर इस अभियान को अंतिम मुहिम तक ले जाने का काम करेंगे।

एकल अभियान के केंद्रीय प्रशिक्षण प्रमुख ओम प्रकाश शर्मा,संभाग प्रशिक्षण प्रमुख लवकुश सिंह,भाग प्रशिक्षण प्रमुख पंकज गौरव ने एकल अभियान के पंचमुखी विकास से संबंधित जानकारी दी। इस मौके पर समिति अध्यक्ष नीरज शुक्ला, सचिव राधेश्याम तिवारी, अध्यक्ष ग्राम संगठन राम कुमार श्रीवास्तव,तेज कुमार उपाध्याय, हरिगोविंद सिंह, श्रेयांश सिंह सूरज, अनुज सिंह, शांतिप्रिया सिंह, राम मनोरथ यादव, प्रशांत वर्मा, शिव नरेश, राज कुमार समेत आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ