मेरे कहने से लोगों ने मांसाहारी होटल बंद कर दिया, शाकाहारी अच्छा चल रहा है : संत उमाकांत जी महाराज

जयगुरुदेव नाम रूपी शस्त्र कलियुग को परास्त करेगा

संतमत से जुड़कर भी फायदा न उठाने का कारण स्पष्ट रूप से बता कर सुधार का मौक़ा देने वाले, आमदनी और सुकून दोनों बढ़ाने का सूत्र देने वाले, जयगुरुदेव नाम के दुरुपयोग से सावधान करने वाले, कलयुग को परस्त करने का शस्त्र देने वाले, इस समय के महापुरुष, पूरे समरथ सन्त सतगुरु, त्रिकालदर्शी, दुःखहर्ता, लोकतंत्र सेनानी, उज्जैन वाले बाबा उमाकान्त जीमहाराज जी ने 11 अगस्त 2021 सांय सीकर (राजस्थान) में दिए व अधिकृत यूट्यूब चैनल जयगुरुदेवयूकेएम पर लाइव प्रसारित संदेश में बताया कि एक राजा का दरवाजे दरवाजे भीख मांगना कोई मामूली बात नहीं। लेकिन जिन्होंने अपना आपा खो दिया, अपने को भूल गए, मैं क्या हूं, वही सफल हुए। जो यह सोचते हैं हम अधिकारी, बड़े आदमी, हम कार में चलते हैं, जयगुरुदेव कैसे बोलें? लोग कहेंगे कि ये जयगुरुदेव वालों के साथ हैं, जयगुरुदेव वाले तो गांव के लोग होते हैं, छोटे-छोटे लोग होते हैं, हम तो बड़े आदमी हैं, हम कैसे गुलाबी कपड़ा पहनें? कैसे हम टोपी लगावें, कैसे हम प्रचार करें? तो ऐसे लोग कामयाब नहीं होते हैं। उनका (जीवन का अनमोल) समय अन्य गृहस्थ की तरह ही निकल जाता है।

मांसाहारी होटल बंद कर दिया, शाकाहारी अच्छा चल रहा

महाराज जी ने 31 दिसंबर 2022 दोपहर उज्जैन में बताया कि मेरे कहने से लोगों ने मांसाहारी होटल बंद कर दिया। केवल शाकाहारी रखा, कह रहे हैं ज्यादा फायदा हो रहा है और बड़ा सुकून है। जब यह पता चला कि अंडा मुर्गियों का मासिक धर्म का खराब खून है, उनके टट्टी पेशाब का खराब हिस्सा जो इकट्ठा हो गया है, उसी से अंडा बना है। उसने कहा न खाएंगे न बेचेगे, अंडे का ट्रै फेंक दिया और दूसरा धंधा चालू किया। कह रहे हैं कि बहुत अच्छा चल रहा है। हमको अच्छा आराम मिल रहा है। कुछ-कुछ घर का झगड़ा-झंझट जो होता रहता था, खत्म हो गया है। अब नामदान मिल गया, भजन ध्यान सुमिरन करता हूं, नामध्वनि करता और बच्चों को कराता हूं। कहता है बहुत अच्छा चल रहा है। कहने का मतलब यह है कि आपकी वजह से भी हिंसा नहीं होनी चाहिए।

आपको जयगुरुदेव नाम की शक्ति का लोगों को इजहार करना है

महाराज जी ने 31 अक्टूबर 2020 प्रातः उज्जैन में बताया कि आपको इधर-उधर देखने की जरूरत नहीं है। आप तो आगे बढ़ते जाओ। आपको जयगुरुदेव नाम की शक्ति का लोगों को इज़हार कराना है। जो भी इस जयगुरुदेव नाम का दुरुपयोग करेगा, उसका खामियाजा उसको भुगतना पड़ेगा। आपको नि:स्वार्थ भाव से जयगुरुदेव नाम का प्रचार करना है, जयगुरुदेव नाम बुलवाना है, जयगुरुदेव ध्वनि करवा करके जयगुरुदेव नाम लोगों को याद करा देना है।

जयगुरुदेव नाम कलियुग को परास्त करेगा

महाराज जी ने 8 मार्च 2020 प्रातः उज्जैन में बताया कि आप सब लोगों को जयगुरुदेव नाम की ध्वनि बराबर बोलते रहना है। यह जयगुरुदेव नाम शस्त्र का काम करेगा, कलयुग को परास्त करेगा, सतयुग को लाने की जगह बनेगी। सतयुग विचार लाएगा जब लोगों के कर्म कटेंगे तब। इसलिए जयगुरुदेव नाम सब जगह जितने भी प्रेमी हो, वक्ता हो, लोगों को बताते रहो। नामदान समझाते समय भी जयगुरुदेव नाम की ध्वनी के बारे में सबको बता दो। जयगुरुदेव नाम की ध्वनी बराबर बोलते रहे, उठते-बैठते, सुबह-शाम, भोजन खाने से पहले, भोजन बनाने के बाद, जयगुरुदेव नाम की ध्वनी बोल करके फिर भोजन परोसना, खिलाना शुरू कर दो तो बोलो जयगुरुदेव।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ